Animal Husbandry Informative

Gramik Cattle Feed: ग्रामिक पशु आहार ख़त्म करेंगे आपके पशुओं से जुड़ी हर समस्या!

Gramik Cattle Feed
Written by Gramik

प्रिय पाठकों, ग्रामिक के इस ब्लॉग सेक्शन में आपका स्वागत है।

पशुओं के विकास, स्वास्थ्य व दुग्ध उत्पादकता को बढ़ाने के उद्देश्य से ग्रामिक (Gramik) पर  ‘दूध सागर’, शक्तिसागर और कैल्शियम नामक 3 उपयोगी पशु आहार (Gramik Cattle Feed) उपलब्ध हैं। ये उत्पाद विटामिन, एंजाइम, प्रोबायोटिक्स, कैल्शियम, फॉस्फोरस जैसे कई ज़रूरी पोषक तत्वों से निर्मित किए गए हैं, जो पशुओं के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होंगे, और इसका फायदा सीधा पशुपालकों को मिलेगा।

दुग्ध उत्पादन क्षमता बढ़ाये ग्रामिक दूध सागर

ग्रामिक दूध सागर

सबसे पहले ‘ग्रामिक दूध सागर‘ के उपयोगिता की बात करें तो ये दुधारू पशुओं में दुग्ध उत्पादन क्षमता को बढ़ाने को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें आवश्यक विटामिन, एंजाइम, प्रोबायोटिक्स, कैल्शियम, फास्फोरस, जस्ता और अन्य ज़रूरी पोषक तत्वों की सही मात्रा होती है। इसको सूखे पशुचारे के साथ इस्तेमाल करके मवेशी को खिलाया जा सकता है।

ख़ुराक

दुधारू पशुओं को प्रतिदिन 100 ग्राम की मात्रा में इसका सेवन करायें।

पशुओं के प्रजनन स्वास्थ्य सुधारे ग्रामिक शक्ति सागर

ग्रामिक शक्ति सागर

दूसरा उत्पाद है ग्रामिक शक्ति सागर, एक्स्ट्रा पॉवर मिनरल मिक्सचर, जो पशुओं में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, साथ ही उनमें सभी ज़रूरी पोषक तत्वों की आपूर्ति भी करता है। इससे पशु तनावमुक्त रहेंगे, गर्भधारण की संभावना बढ़ेगी, साथ ही उनका प्रजनन स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। 

खुराक

इसे पशुओं को 50 ग्राम की मात्रा में रोज़ाना दिया जाना चाहिए।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए ग्रामिक कैल्शियम

ग्रामिक कैल्शियम

तीसरा प्रोडक्ट (Gramik Cattle Feed) है ग्रामिक कैल्शियम (शुगर फ्री) पशु आहार अनुपूरक। ये पशुओं की हड्डियां मजबूत करता है और उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। इसके अलावा जिन पशुओं में बांझपन की समस्या होती है, उनके लिए भी ये उत्पाद बहुत लाभदायक होता है। ग्रामिक कैल्शियम हानिकारक बैक्टीरिया के संक्रमण से भी पशुओं की सुरक्षा करता है।

खुराक

ये कैल्शियम बड़े पशुओं को प्रतिदिन 8 ग्राम की मात्रा में और छोटे पशुओं को प्रतिदिन 4 ग्राम की मात्रा में खिलाएं।

इन प्रोडक्ट्स के प्रयोग में रखें इन बातों का ध्यान

चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार, ये उत्पाद मानव उपयोग के लिए नहीं हैं, न ही इनका इस्तेमाल दवा के रूप में किया जाना चाहिए। इनका उपयोग केवल पशुओं के लिए किया जा सकता है। इन प्रोडक्ट्स को ठंडी व सूखी जगह पर रखें, और उपयोग के बाद पैकेट का ज़िपर बंद कर दें।

आपके पशु के लिए कौन सा सप्लीमेंट उपयोगी हो सकता है, इसके बारे में हमारे cattle feed expert से सलाह लेने के लिए 9513384750 पर कॉल करें।

ग्रामिक के ये उपयोगी पशु आहार ऐसे ऑर्डर करें (Order Cattle Feed From Gramik)

आप 7388821222 पर कॉल करके ये प्रोडक्ट्स घर बैठे मंगा सकते हैं। इसके अलावा आप ग्रामिक का Mobile App डाउनलोड करके भी अपना ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं। साथ ही आप हमारी वेबसाइट shop.gramik.in पर जाकर भी अपने पशुओं के लिए ज़रूरी पशु आहार (Gramik Cattle Feed) ऑर्डर कर सकते हैं।

About the author

Gramik

Leave a Comment